Pages

Wednesday 17 December 2014

खुर्शीद के एनजीओ ने मरे हुए लोगों को भी बांटे सामान!


नई दिल्‍ली. अपने ट्रस्ट में व्याप्त भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस खुर्शीद पर शिकंजा कसने लगा है. खुर्शीद के ट्रस्‍ट पर लगे आरोपों के सिलसिले में जांच शुरू हो गई है. उत्‍तर प्रदेश में 16 अलग अलग जगहों पर छापे मारे गए हैं.


  सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने खुर्शीद के दावों को गलत ठहराते हुए नए सबूत पेश किए हैं. विकलांगों को उपकरण दिए जाने से जुड़े नए खुलासे से केंद्रीय मंत्री की काफी किरकिरी हो रही है. मीडिया बता रहा है कि खुर्शीद ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर विकलांगों को जो उपकरण एक साल पहले देने का दावा किया जबकि वास्‍तव में वह मात्र एक दिन पहले (शनिवार को) दिया गया था. हर ओर से घिर रहे खुर्शीद अब प्रधानमंत्री को सफाई देने के लिए उनसे वक्‍त मांग रहे हैं.



केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि खुर्शीद ने रविवार को मीडिया के सामने जो तस्‍वीरें दिखाईं, वो गलत हैं. केजरीवाल ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर आरोप लगाया कि मैनपुरी में जो विकलांग नहीं हैं, उन्‍हें उपकरण दिए गए.


 केजरीवाल ने 'सबूत' के तौर पर मैनपुरी के एक युवक पंकज को मंच पर पेश किया और कहा कि पैर से विकलांग इस युवक को 'हियरिंग एड' दिए जाने की खानापूर्ति हो चुकी है लेकिन अभी तक उसे ये उपकरण नहीं मिले हैं. इस शख्‍स ने भी मंच से कहा कि खुर्शीद के एनजीओ की तरफ से उसे कुछ भी नहीं मिला है.


 केजरीवाल ने मैनपुरी में सलमान के एनजीओ से लाभ पाने वाले लोगों की लिस्‍ट में गड़बड़ी के भी आरोप लगाए.


इससे पहले बुलंदशहर में रविवार को कांग्रेस के कुछ नेताओं ने विकलांगों की परेड कराई और दावा किया कि खुर्शीद के ट्रस्‍ट की तरफ से इन विकलांगों को साल भर पहले ट्राइ साइकिल दिए गए. लेकिन इस परेड में शामिल विकलांगों ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उन्‍हें सालभर पहले नहीं, बल्कि रविवार सुबह ही ये उपकरण मिले हैं. इन विकलांगों के ट्राइ साइकिल इतने नए थे कि उनके रैपर भी नहीं हटे थे.


केजरीवाल ने टीवी चैनल के इस खुलासे को लेकर भी सलमान खुर्शीद की खिल्‍ली उड़ाई. केजरीवाल ने पीएम मनमोहन सिंह से खुर्शीद को तत्‍काल बर्खास्‍त करने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि वह अपनी बात पीएम के सामने रखेंगे. खुर्शीद भी प्रधानमंत्री से मिल कर अपना पक्ष रखने वाले हैं.

0 comments:

Post a Comment

 

Blogger news

Blogroll

About